करीना और अमृता से भी खुबसूरत हैं सैफ की ये पूर्व-प्रेमिका, फोटो देख नज़र नहीं हटेगी

0
664

बॉलीवुड के नवाब कहे जाने वाले सैफ अली खान आज भारत के जाने माने कलाकारों में से एक हैं. 1992 में अपनी पहली फिल्म ‘बेखुदी’ से फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले सैफ को आज फिल्म इंडस्ट्री में 26 साल हो चुके हैं. इन 26 सालो में सैफ की लाइफ और एक्टिंग दोनों में काफी बदलाव आया हैं. सैफ आज बेहद मंझे हुए कलाकार हैं. वे किसी भी तरह के रोल को बखूबी निभा लेते हैं.

 

16 अगस्त 1970 को दिल्ली में जन्मे सैफ आज पुरे 48 वर्ष के हो चुके हैं. लेकिन इस उम्र में भी वे काफी हैण्डसम और डेशिंग दिखाई देते हैं. शायद यही वजह हैं कि करीना कपूर ने सैफ के पहले से शादीशुदा होने के बाद भी उन्हें ही अपने जीवनसाथी के रूप में चुना. सैफ की प्रोफेशनल लाइफ के साथ साथ उनकी पर्सनल लाइफ भी काफी दिलचस्प रही हैं.

जैसा कि आप सभी जानते हैं सैफ ने 1991 में बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह से शादी रचाई थी. अमृता सैफ से उम्र में बड़ी थी. हालाँकि इनकी शादी कुछ ही साल तक चली जिसके बाद साल 2014 में दोनों का तलाक हो गया. इसके बाद सैफ ने दूसरी शादी साल 2012 में एक्ट्रेस करीना कपूर से की. फिलहाल सैफ और करीना दोनों ही एक दुसरे के साथ काफी खुश हैं. इस शादी से उन्हें बॉलीवुड का सबसे पॉपुलर स्टार किड ‘तैमुर अली खान’ भी हुआ हैं.

सैफ की बीवियां अमृता और करीना के बारे में तो हर कोई जानता हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमृता से तलाक के बाद और करीना से शादी के पहले सैफ की लाइफ में एक और ख़ास लड़की आई थी जो कई दिनों तक उनकी गर्लफ्रेंड भी बनकर रही. सैफ की ये पूर्व प्रेमिका खूबसूरती के मामले में अमृता उर करीना को भी पीछे छोड़ देती हैं.

ये हैं सैफ की खुबसूरत एक्स – गर्लफ्रेंड

सैफ की ये पूर्व गर्लफ्रेंड और कोई नहीं बल्कि रोजा कैटालानो हैं. रोजा एक विदेशी लड़की हैं जिसका जन्म इटली में हुआ था. वे एक स्विश मॉडल हैं. सैफ और रोजा की मुलाकात तब हुई जब वे दोनों केन्या के एक शो आए हुए थे. इस मुलाक़ात के कुछ महीनो बाद रोजा काम की तलाश में भारत भी आई. यहाँ सैफ और रोजा की नजदीकियां और भी बढ़ गई थी. हालाँकि जब रोजा को सैफ की शादी के बारे में पता चला तो वो हैरान रह गई. रोजा ने एक इंटरव्यू में भी कहा था कि सैफ ने कई मुलाकातों के बाद भी अपनी शादीशुदा लाइफ के बारे में नहीं बताया था.

दिलचस्प बात ये हैं कि रोजा ही वो लड़की हैं जिसके कारण सैफ और अमृता का तलाक हुआ हैं. सैफ से रोजा की नजदीकियों की खबर जैसे ही अमृता को लगी तो दोनों की लड़ाइयाँ होने लगी और अंत में दोनों ने एक दुसरे से तलाक ले लिया. हालाँकि इसके कुछ महीनो बाद रोजा ने भी सैफ से दूरी बना ली.

बाद में जब करीना सैफ की जिंदगी में आई तो उन्होंने शादी करने में देर नहीं की. सैफ की पहली पत्नी अमृता से उन्हें दो बच्चे भी हैं जिसमे बेटी सारा और बेटा इब्राहिम शामिल हैं. सैफ पहली पत्नी से तलाक होने के बाद भी अपने बच्चों से अक्सर मिला करते हैं. सैफ की बेटी सारा अली खान तो जल्द ही ‘केदारनाथ’ फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री भी कर रही हैं. वहीँ सैफ के बेटे इब्राहम सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here