IPL 2019: ‘कैप्टन कूल’ को चुकानी पड़ेगी ‘एंग्री यंग मैन’ बनने की बड़ी कीमत

0
197

IPL 2019, RR vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 2 ऑफेंस 2.20 का अपराध स्वीकार कर लिया है।

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी पर आईपीएल (IPL 2019) में फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगा है। गुरुवार (11 अप्रैल) को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच जयपुर में मैच के दौरान सीएसके को अंतिम ओवर में जीत के लिए 18 रन की जरूरत थी। इस दौरान धौनी को मैदान पर ही अंपायर से तकरार करते देखा गया। अधिकारिक सूचना के अनुसार, चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी पर उनकी फीस का पचास प्रतिशत जुर्माना लगा है। यह जुर्माना इंडियन प्रीमियर लीग की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए लगाया गया है।

जानकारी के मुताबिक, धौनी ने आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 2 ऑफेंस 2.20 का अपराध स्वीकार कर लिया है। यह वाकया उस समय हुआ जब धौनी 43 गेंदों पर 58 रन बनाकर आउट हुए। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 152 रन बनाने थे। इसके बाद बेन स्टोक्स ने मिशेल सैंटनर को एक बाउंसर फेंकी, जो कमर से ऊपर थी। जब अंपायर उल्हास गांधे इस गेंद को नो बॉल देने के लिए आगे बढ़ रहे थे तो स्क्वेयर लेग पर खड़े अंपायर ब्रूस ओक्सनफोर्ड ने कहा कि यह वैध डिलीवरी है।

यह देखने के बाद सैंटनर और रवींद्र जडेजा अंपायरों से बहस में उलझ गए। अपसैट महेंद्र सिंह धौनी भी डगआउट में खड़े थे। वह मैदान पर पहुंचे और अंपयारों से बहस करने लगे। लेकिन अंपायर अपने फैसले पर अडिग रहे। अंपायरों से उलझने के लिए ही धौनी पर यह जुर्माना लगाया गया है।

अंतिम गेंद पर चेन्नई को जीत के लिए तीन रन की जरूरत थी। मिशेल सैंटनर ने बेन स्टोक्स की गेंद पर छक्का मार स्टाइल में मैच को खत्म किया। धौनी ने इस जीत के साथ कप्तान के रूप में 100वीं जीत दर्ज की। अब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 12 प्वाइंट लेकर अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है। उन्होंने खेले गए सात मैचों में से छह में जीत दर्ज की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here