करियर में दिए करीब 250 रेप सीन, खुद बताया था कैसे करते थे इनकी शूटिंग !

0
1371

प्रेम चोपड़ा की गिनती विलेन बॉलीवुड के उन खूंखार विलेन्स में होती है, जिन्हें ऑडियंस असल विलेन समझने लगी थी। 83 साल के होने जा रहे प्रेम चोपड़ा ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उन्हें देखते ही लोग अपनी पत्नियों को छुपा लिया करते थे। चोपड़ा ने कहा था, “जी हां, लोग मुझे देखते ही अपनी पत्नियों को छुपा लेते थे। मैं अक्सर उनके पास जाता था और बात करता था तो वे यह देखकर अचंभे में रह जाते थे कि रियल लाइफ में मैं भी उनके जैसा ही इंसान हूं। लोग मुझे असल में खूंखार विलेन समझते थे, लेकिन मैं इसे कॉम्प्लीमेंट की तरह लेता था और सोचता था कि मैं अपना काम अच्छे से कर रहा हूं।

” करियर में करीब 250 रेप सीन दिए…

प्रेम चोपड़ा ने अपने करियर में ‘शहीद’ (1965), ‘बॉबी’ (1973), ‘बेताब’ (1983), ‘गुप्त’ (1997) और ‘कोई मिल गया’ (2003) समेत करीब 380 फिल्मों में काम किया है, जिनमें करीब 250 रेप सीन शामिल हैं। हालांकि, खुद प्रेम चोपड़ा की मानें तो वे इन सीन को पसंद नहीं करते थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, “ऐसे सीन के समय को-एक्ट्रेस के साथ मेरी पूरी सद्भावना होती थी। मेरी पूरी कोशिश रहती थी कि सीन के दौरान कुछ भी उल्टा-सीधा न हो जाए। मेरे दिमाग में एक ही बात रहती थी कि कहीं ऑनस्क्रीन इमेज की वजह से मेरी असली छवि धूमिल न हो जाए। मेरा मानना है कि फिल्मों में रेप सीन तभी डालने चाहिए, जब उनकी वाकई जरूरत हो। लेकिन दुर्भाग्यवश कॉमर्शियल सिनेमा में बिना किसी जरूरत के ये इस्तेमाल किए जाते हैं।

हीरो बनना चाहते थे प्रेम चोपड़ा

प्रेम चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में कहा था, “बाकी एक्टर्स की तरह मैं भी शुरुआत में हीरो बनना चाहता था। कुछ पंजाबी फिल्मों में मैंने बतौर हीरो काम भी किया और वे पसंद भी की गईं। लेकिन हिंदी सिनेमा में मैंने जिन फिल्मों हीरो या सेंट्रल कैरेक्टर के तौर पर काम किया, वे फ्लॉप रहीं। अगर आपकी फिल्में फ्लॉप हो रही हैं तो इंडस्ट्री में ज्यादा मौके नहीं मिलते। मुझे निगेटिव रोल ऑफर हुए और मैंने उन्हें स्वीकार किया। दिलचस्प बात यह है कि इन रोल्स का जादू ऑडियंस पर चल निकला।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here