ये है बॉलीवुड के सबसे महंगे डायरेक्टर्स, एक लेता है हर फिल्म के 100 करोड़

0
57

कहते है हर फिल्म का एक ही हीरो होता है और वो होता है उस फिल्म का डायरेक्टर. किसी भी फिल्म के हिट या फ्लॉप होने में उसके डायरेक्टर का महत्त्व हीरो से भी ज्यादा होता है. अक्सर देखा जाता है कलाकार भी फिल्मों में लांच होने से पहले किसी डायरेक्टर के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर बनकर रहते है ताकि वे फिल्म की बारीकियों को समझ सके. ऐसे में डायरेक्टर का रोल बहुत महत्वपूर्ण होता है. आज कल बॉलीवुड फिल्मों की कमाई जैसे जैसे बढ़ रही है वैसे वैसे ही इन डायरेक्टर की फीस भी बढती जा रही है. आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ सबसे महंगे डायरेक्टर्स के बारे में बताने जा रहे है जो हर फिल्म के लिए करोड़ों की फीस लेते है.

1. कबीर खान

बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक कबीर खान ने साल 2006 में काबुल एक्सप्रेस से निर्देशन में कदम रखा था. जिसके बाद ये सलमान खान की फिल्म एक था टाइगर भी डायरेक्ट कर चुके है. बजरंगी भाईजान भी कबीर ने ही डायरेक्ट की थी. ये हर फिल्म के लिए लगभग 8 करोड़ रुपये लेते है.

2. राकेश रोशन

राकेश रोशन ने कहो ना प्यार है, कोई मिल गया, क्रिश और कई बहतरीन फ़िल्में बॉलीवुड को दी है. आम तौर पर वे खुद ही अपनी फिल्मों को प्रोडूस भी करते है लेकिन एक डायरेक्टर के तौर पर उनकी फीस 10 करोड़ रुपये रहती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here