प्यार में बार-बार दिल हार बैठे ये 7 एक्टर्स, सबसे बड़े आशिक तो अब तक हैं कुंवारे

0
231

फिल्मों से ज्यादा कई फिल्मी सितारों के चर्चे उनके प्रेम प्रसंगों की वजह से होते हैं।नफिल्मी दुनिया में सच्चे प्यार की कसमें खाने वाले कई अभिनेता सिर्फ एक बार नहीं, कई बार सच्चा प्यार कर बैठते हैं। कभी अपनी फिल्मों की हीरोइन के साथ तो कभी किसी की एक्स-गर्लफ्रेंड के साथ। आइए आज बात करते हैं उन्हीं आशिकों की।

राज कपूर

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के शोमैन राज कपूर अपने जमाने के बहुत बड़े आशिक रहे। राज कपूर ने 19 साल की उम्र में 16 साल की कृष्णा कपूर से विवाह किया। फिर नर्गिस के साथ नौ साल तक उनका प्रेम प्रसंग चला। जब दिल टूटा तो राज कपूर ने शराब पीना शुरू कर दिया। इस पर उनकी पत्नी कृष्णा कपूर का कहना था, राज कपूर साहब को दिल टूटने की तकलीफ नहीं थी पर कल का लड़का सुनील दत्त उनकी हीरोइन को ले गया, इस बात से उनके अहंकार को बेहद ठेस पहुंची।

दिलीप कुमार

ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार का पहला प्रेम प्रसंग उनकी फिल्म की अभिनेत्री कामिनी कौशल के साथ था। उसके बाद मधुबाला के साथ उनका प्रेम बहुत गहरा रहा। फिल्म ‘नया दौर’ के वक़्त आउटडोर शूटिंग के लिए मधुबाला के पिता अत्ताउल्लाह खान ने 50 हजार रुपये नकद लेकर वादा किया, पर शूटिंग की अनुमति नहीं दी। इसके बाद ये मामला अदालत पहुंचा, जहां दिलीप साहब ने स्वीकारा कि वो मधुबाला से प्यार करते हैं। ‘मुग़ल-ए-आज़म’ के दौरान दोनों के प्रेम प्रसंग को विराम लग चुका था। फिर उनका नाम वैजंतीमाला और वहीदा रेहमान के साथ जुड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here