पेट में 9 महीने का बच्चा फिर भी UPSC का इंटरव्यू देन गईं, भ्रष्ट नेता के सवाल पर दिया ऐसा जवाब की बन गई IPS !

0
366

UPSC Mains Result 2018 जारी हो गया है। उम्मीदवार @upsc.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। यह परीक्षा 28 सितंबर से 7 अक्टूबर तक आयोजित की गई थी। बागपत की डॉ. प्रज्ञा जैन ने फुल प्रेग्नेंसी में न सिर्फ 35 मिनट तक यूपीएससी का इंटरव्यू दिया, बल्कि अपनी इंटैलिजेंस और प्रेजेंस ऑफ माइंड से इंटरव्यू पैनल को इम्प्रेस कर IPS के लिए क्वालिफाई भी किया।

प्रेग्नेंसी में देने पहुंची थीं इंटरव्यू, दो वीक बाद पैदा हुई बेटी :
डॉ. प्रज्ञा जैन ने बताया, प्रेग्नेंसी के लास्ट मंथ के दौरान डॉक्टरों ने मुझे आराम करने के साथ ज्यादा देर तक न बैठने को कहा था। इसके बावजूद मैं इंटरव्यू के लिए गई। मैं ठीक से बैठ भी नहीं पा रही थी, इसलिए मैंने बोर्ड सदस्यों से रिक्वेस्ट कर अपना इंटरव्यू औरों से पहले करवाया था। दो वीक बाद मेरी बेटी पीहू आ गई। वो मेरे लिए लकी चार्म बनकर आई।

प्रज्ञा का यूपीएससी में यह तीसरा अटैम्प्ट था। उन्होंने बताया, मैं 2014 में दो नंबर से पीछे रह गई थी। 2015 में भी मैं एग्जाम क्रैक नहीं कर सकी। एज लिमिट के अकॉर्डिंग 2016 में मेरे पास आखिरी मौका था और मैंने उस पर चौका मार दिया।

शादी के 4 साल बाद हुई थी बेटी :
प्रज्ञा हाई स्कूल से लेकर ग्रैजुएशन तक टॉपर रही हैं। होम्योपैथिक डॉक्टर की डिग्री भी उन्होंने गोल्ड मेडल के साथ हासिल की थी। इन्होंने 2012 में बड़ौत निवासी विनीत जैन से शादी की थी। इनके पति बैंक ऑफ बड़ौदा में अफसर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here