स्क्रीन पर बिग बी जिस तरह पैसे ट्रांसफर करते हैं हकीकत में वैसा नहीं होता, लगते हैं इतने महीने

0
365

KBC में अब जीतने वाले प्रतियोगी को पैसा देने का फॉर्मेट भी बदल चुका है। यानी पहले जहां जीतने वाले को अमिताभ चेक बांटते थे, तो अब नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करके पैसा सीधे ट्रांसफर कर देते हैं। वे बार-बार डिजिटल ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने की बात करते हैं। साथ ही, उसने सेफ और फास्ट भी बताते हैं। हालांकि, जब इस बारे में हमने इस शो में 12.50 लाख रुपए जीतने वाले प्रतियोगी फैज मोहम्मद खान से बात की, तब उन्होंने कुछ अलग कहानी बताई।

पैसा ट्रांसफर के दौरान ये कहते हैं अमिताभ

जब कोई कंटेस्टेंट हॉट सीट पर बैठकर पैसा जीतता है, तब उसके फाइनल अमाउंट को ट्रांसफर करने के दौरान अमिताभ बोलते हैं कि ये रहा आपका अकाउंट नंबर… ये रहा जीता हुआ अमाउंट और ये हो गए पैसे ट्रांसफर। सबसे तेज सबसे सुरक्षित…. डिजिटल ट्रांजेक्शन। बिग बी की इस लाइन में पूरी सच्चाई है, लेकिन वास्तव में प्रतियोगी के अकाउंट में पैसा उस वक्त तक नहीं पहुंचता।

फैज मोहम्मद ने बताई सच्चाई

इस बारे में जब हमने फैज मोहम्मद से बात कि तो उन्होंने इस ट्रांजेक्शन के बारे में उन्होंने सबकुछ बताया। फैज ने KBC के इसी सीजन में 12.50 लाख रुपए जीते। जीती हुई रकम को अमिताभ ने अपने टैबलेट से फैज के अकाउंट में ट्रांसफर भी किया, लेकिन पैसा उनके अकाउंट में नहीं आया। दरअसल, फैज को शो से जुड़े लोगों ने बताया कि पैसा उनके अकाउंट में 60 दिन में आएगा। इसके पीछे शो के अपने नियम और कंडीशन हो सकती हैं।

सेफ होता है डिजिटल ट्रांजेक्शन

वैसे, डिजिटल ट्रांजेक्शन सबसे सुरक्षित माना जाता है। क्योंकि इसमें पैसा सीधे दूसरे के अकाउंट में ट्रांसफर किया जाता है। यानी कैश लेकर बैंक जाने की जरूरत नहीं है। इसके साथ, ट्रांसफर किया गया पैसा कुछ मिनट में ही अकाउंट में पहुंच जाता है। यानी ये सुरक्षित होने के साथ सेफ भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here