ये है तब्बू की बड़ी बहन, कभी हुआ करती थी सुपरस्टार, लेकिन आज हो गया है ये हाल

0
335

बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. तब्बू को हर कोई जनता है वे कई बड़े स्टार्स के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्मो में काम कर चुकी है. लेकिन क्या आप जानते है तब्बू की एक बहन भी है जो खुद एक बॉलीवुड एक्ट्रेस रह चुकी है. हम बात कर रहे है 80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस फराह नाज की जिन्हें आज कोई नहीं जनता है. जबकि वे आमिर खान जैसे बड़े स्टार के साथ काम कर चुकी है. फराह नाज का जन्म की जन्म 9 दिसंबर, 1968 को मुस्लिम परिवार में हुआ था. फराह ने 80 और 90 के दशक मे कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया, जिनमें राजेश खन्ना के साथ ऋषि कपूर, संजय दत्त, अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, मिथुन, गोविंदा, सनी देओल और आमिर खान के नाम शामिल हैं।

फराह अब पूरी तरह से गुमनाम हो चुकी हैं. इन्होने आमि्र खान के साथ फिल्म जवानी जिंदाबाद में काम किया था. लेकिन ये धीरे धीरे गुमनाम होती चली गई और आज बॉलीवुड ने इन्हें पूरी तरह भुला दिया. लेकिन जब कुछ दिन पहले में ‘नसीब अपना अपना’ में उनके को-स्टार रहे ऋषि कपूर ने फराह को लेकर सोशल मीडिया पर तीखा कमेंट किया है. तो एक बार फिर मीडिया में फराह की चर्चा होने लगी. ट्विटर पर फराह की एक फोटो पोस्ट करते हुए ऋषि ने लिखा, “सबसे खूबसूरत हीरोइनों में से एक और एक बेहतरीन एक्ट्रैस फराह नाज, तब्बू की बड़ी बहन। प्रोफेशनल होती तो और अधिक सफल होतीं।”

आपको बता दें ऋषि कपूर अक्सर कई कड़े मुद्दों पर ट्वीट करते रहते है. इसके चलते वे कई बार विवादों में भी फंस चुकी है. तब्बू फराह की ही छोटी बहन है. इनकी मां एक टीचर थीं। एक बार सदाबहार अभिनेता देवानंद ने फराह को अभिनेत्री शबाना आजमी के घर देखा और उन्हें अपनी फिल्म में रोल देने को कहा, लेकिन फराह की मां ने पहले इंकार इनकार कर दिया। रिश्ते में शबाना आजमी, फराह की मौसी लगती हैं। फराह के घर का माहौल पढ़ाई-लिखाई वाला रहा है। वो शबाना आजमी से मिलने मुंबई आती रहती थीं। जब यश चोपड़ा अपनी फिल्म ‘फासले’ के लिए एक नई हीरोइन की तलाश में थे। इसी देवानंद साहब ने यश चोपड़ा को फराह का नाम सुझाया. और वे मान गए. जिसके बाद फराह को अपनी पहली फिल्म मिली. उन्हें यश चोपड़ा ने फिल्म फासले से बॉलीवुड में लॉन्च किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here