मांस से 4 गुना ज्यादा ताकतवर है भारत में पाए जाने वाला ये फल…महीने भर में बना देगा पहलवान !

0
753

दुनिया में आज अधिकतर लोग अपने शरीर को ताकतवर और मजबूत बनाना चाहते है। ज्सिके लिए वह रोजाना घंटो जिम में पसीना बहाते है। शरीर को ताकतवर और फौलादी बनाने के लिए मेहनत के साथ पोषक तत्वों की भी जरुरत होती है। बाजार में ऐसे कई चीजे मिलती है जिसमे भरपूर मात्रा में प्रोटीन और अन्य जरुरी तत्व मौजूद होते है। जो शरीर को ताकतवर और मजबूत बनाने में मदद करते हैं।कई लोगो का शरीर काफी दुबला-पतला है। जिस कारण से वह अपने शरीर को फौलादी नहीं बना पाते है।

कई लोग शरीर को ताकतवर और मजबूत बनाने के लिए रोजाना मीट का सेवन करते है। लेकिन उसमे मौजूद ज्यादा मात्रा में तेल मसाले सेहत के लिए हानिकारक होते हैं। अगर आप भी अपने शरीर का वजन तेजी से बढ़ाकर ताकतवर और मजबूत बनाना चाहते हैं तो इस फल का उपयोग जरूर करें। जिस फल की तस्वीर आप देख रहे हैं उस फल का नाम है लसोड़ा जो आपको पंजाब प्रांत में ज्यादातर पाया जाता है।

आप जानकर आश्चर्य हो जायेंगे कि 1 kg मीट में जितनी ज्यादा शक्ति होती है इतनी शक्ति इसके पांच फलों में ही होती है जोकि बहुत छोटे होते हैं। आप महीने भर में ही इसको लगातार खाकर शरीर में पहलवानों जैसी ताकत का अनुभव करेंगे यदि कोई व्यक्ति इसका सेवन रोज करता है तो उसके शरीर में कभी भी कमजोरी नहीं आ सकती और हड्डियों से संबंधित बीमारी भी उसे नहीं हो सकती क्योंकि इसमें भरपूर मात्रा में कैल्शियम और फास्फोरस होता है।

यह फल एंटीआक्सीडेंट से भरा पड़ा होता है जिसकी वजह से यह आपके दिमाग को तेज तर्रार बनाता है और इसमें आयरन की मात्रा भी होती है जो आपके शरीर में खून की मात्रा को बढ़ाता है इसलिए यदि यह फल आपके आसपास में मिलता हो तो इसका सेवन जरूर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here