160 करोड़ के बंगले में रहते हैं अमिताभ, जलसा के अलावा 4 और बंगलों के मालिक हैं ! देखें Photos

0
693

अमिताभ बच्चन आज (गुरुवार) अपना 76वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनका जन्म 11 अक्टूबर, 1942 को इलाहाबाद में हुआ। कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले अमिताभ मुंबई में जुहू स्थित लग्जीरियस बंगले जलसा में रहते हैं। 10 हजार से ज्यादा स्क्वेयर फीट में फैले इस बंगले की कीमत करीब 160 करोड़ रुपए हैं। बिग बी के इस बंगले का इंटीरियर भी देखने लायक है। बंगले के इंटीरियर को चांदी के शोपीस और एंटिक पेंटिंग्स से सजा रखा है। इतना ही नहीं बंगले की फ्लोरिंग और सिलिंग को भी तंजोर पेंटिंग से सजा रखा है।

अमिताभ के बंगले में एक दीवार ऐसी भी है जिसमें उनके बचपन से लेकर अभी तक की फोटोज के पोट्रेट लगे हैं। इन फोटोज में बिग बी मां तेजी बच्चन, पिता हरिवंशराय बच्चन, पत्नी जया, बच्चों अभिषेक और श्वेता में नजर आ रहे हैं। – बंगले की फ्लोरिंग इटैलियन मार्बल की है। वहीं, बाथरूम फिटिंग्स को खासतौर पर फ्रांस और जर्मनी से मंगवाया गया है। हर रूम को डिफरेंट थीम पर सजाया गया है। ड्रॉइंग रूम से लिविंग एरिया तक सभी कमरों की सजावट बेहतरीन है।

बिग बी का दूसरा बंगला ‘प्रतीक्षा’ हैं, जिसमें वो ‘जलसा’ में शिफ्ट होने से पहले रहते थे। सालों तक अमिताभ अपने माता-पिता के साथ यहीं रहे हैं। अभिषेक और श्वेता का बचपन भी यहीं गुजरा है। इस बंगले की कीमत करीब 80 करोड़ रुपए हैं।

‘जनक’ में अमिताभ बच्चन का दफ्तर है। यहां वो मीडिया और अपने मेहमानों से मिलते हैं।

बिग बी का एक और घर है वास्ता, जिसे उन्होंने एक मल्टीनेशनल बैंक को किराए पर दे रखा है। हालांकि, इसका कुछ हिस्सा बच्चन परिवार पार्टियों के लिए इस्तेमाल करता है।

2014 में उन्होंने ‘जलसा’ के ठीक पीछे एक और बंगला अपनी पोती आराध्या के लिए खरीदी था। इस बंगले की कीमत करीब 60 करोड़ रुपए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here